Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

ईडीएफसी पर लोहे से लदी मालगाड़ी के 17 डिब्बे पटरी से उतरे, जांच के आदेश

ईडीएफसी पर लोहे से लदी मालगाड़ी के 17 डिब्बे पटरी से उतरे, जांच के आदेश

नई दिल्ली डेस्क/ न्यू भादन और न्यू इकदिल स्टेशनों के बीच नवनिर्मित ईस्टर्न डेडिकेटेड फेट्र कॉरिडोर पर एक मालगाड़ी के कम से कम 17 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे कारण मार्ग पर माल ढुलाई बाधित हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। डीएफसीसी के एक अधिकारी ने बताया, न्यू भादन और डीएफसीसी के न्यू इकदिल स्टेशनों के बीच एक दुर्घटना हुई।

उन्होंने कहा कि स्टील की खेप का लोड हरियाणा के हिसार से उड़ीसा में ईस्ट कोस्ट रेलवे के जिंदल प्राइवेट फ्रेट टर्मिनल खुर्दा रोड पर जा रहा था। आधिकारियों ने कहा कि 17 वैगन शाम करीब 6.04 बजे डाउन लाइन पर पटरी से उतर गए। दुर्घटना स्थल खुर्जा से करीब 197 किलोमीटर और न्यू भाऊपुर से करीब 131 किलोमीटर दूर है। अधिकारी ने कहा कि संयुक्त वरिष्ठ अधिकारी स्तर की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। रेलवे और डीएफसी के अधिकारी जांच में हिस्सा लेंगे।

अधिकारी ने आगे कहा कि केवल डीएफसी ट्रैक बाधित हुआ है। उन्होंने कहा, दिल्ली-कोलकाता मार्ग पर सभी यात्री और मालगाड़ियों की रेल की आवाजाही सामान्य है। उन्होंने आगे कहा कि डीएफसी पर सेवाएं बहाल होने में 24 घंटे लग सकते हैं। पटरी से उतरने के कारण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, हम अभी कारण का पता नहीं लगा सकते हैं। ट्रैक पैरामीटर सामान्य था और वैगनों में कोई खराबी नहीं थी। हमें यह देखना होगा कि वास्तव में क्या हुआ। डीएफसी पर किसी बड़े हादसे की यह पहली घटना है। अधिकारी ने आगे कहा कि कानपुर और आगरा से राहत ट्रेनों के साइट पर पहुंचने के साथ बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *