हिंदी न्यूज़

ओवैसी ने वसीम रिज़वी के ख़िलाफ़ हैदराबाद पुलिस को दी शिकायत

ओवैसी ने वसीम रिज़वी के ख़िलाफ़ हैदराबाद पुलिस को दी शिकायत

हैदराबाद डेस्क/ लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश शिया वक़्फ़ बोर्ड के पूर्व चैयरमैन वसीम रिज़वी के ख़िलाफ़ हैदराबाद पुलिस को शिकायत दी है | ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहाद उल मुसलेमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि उन्होंने हैदराबाद के कमिश्नर से मिलकर वसीम रिज़वी के ख़िलाफ़ आपराधिक मुक़दमा दर्ज करने की मांग की है |

ओवैसी ने कहा है कि वसीम रिज़वी ने इस्लाम के पैग़ंबर मोहम्मद पर लिखी किताव में विवादित टिप्पणियां की हैं। अपनी शिकायत में ओवैसी ने कहा है कि ये किताब पैग़ंबर मोहम्मद के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करती है और इस में उनकी नकारात्मक छवि पश की गई है। ओवैसी ने कहा है कि इस किताब में पैग़ंबर मोहम्मद के अनुयायियों को आक्रोशित करने के उद्देश्य से टिप्पणियां की गई हैं।

वसीम रिज़वी ने ग़ाज़ियाबाद के डासना स्थित महाकाली मंदिर के विवादित महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती से ‘मोहम्मद’ शीर्षक से हिंदी में लिखी गई अपनी किताब का विमोचन कराया था। वसीम रिज़वी का दावा है कि उनकी किताब ‘इस्लाम की हिंसक विचारधारा’ को उजागर करती है। वसीम रिज़वी इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करके पवित्र क़ुरान से 26 आयतें हटाने की सिफ़ारिशें कर चुके हैं। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने रिज़वी की याचिका ख़ारिज करते हुए उन पर पचास हज़ार रुपए का जुर्माना लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *