State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

कानपुर के पास पूर्वा एक्सप्रेस के १२ डिब्बे पटरी से उतरे, ३ घायल

कानपुर के पास पूर्वा एक्सप्रेस के १२ डिब्बे पटरी से उतरे, ३ घायल

कानपुर डेस्क/ कानपुर के पास शनिवार को पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके कारण कम से कम तीन लोग घायल हो गए। ट्रेन दिल्ली जा रही थी। रेलवे अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह हादसा कानपुर से 15 किलोमीटर दूर रूमा में देर रात 12.52 बजे हुआ। इन 12 डिब्बों में से 10 यात्री डिब्बे, एक पेंट्री और पावर कार शामिल थे। ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद चार कोच पलट गए।

ट्रेन की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। अभी तक पटरी से उतरने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बचाव कार्यो के लिए नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) की एक टीम मौके पर पहुंच गई है।

दिल्ली में रेल मंत्रालय की प्रवक्ता स्मिता वत्स शर्मा ने कहा, “कोई हताहत नहीं हुआ है, किसी को गंभीर चोटें नहीं आई हैं। सभी यात्रियों को पटरी से उतरे डिब्बों से निकाल लिया गया है। घटनास्थल के लिए एक दुर्घटना राहत ट्रेन (एआरटी) और दुर्घटना राहत चिकित्सा उपकरण (एआरएमई) भेजे गए। ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण मुख्य मार्ग प्रभावित हुआ है।”

पूर्वा एक्सप्रेस के यात्रियों को कई बसों द्वारा कानपुर लाया गया। कानपुर से, 900 यात्रियों के साथ राहत ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हुई। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि कम से कम 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और पांच अन्य को दीन दयाल उपाध्याय-लखनऊ-कानपुर मार्ग के माध्यम से डायवर्ट कर रवाना किया गया। अधिकारियों ने कहा कि ट्रैक की मरम्मत का काम शाम चार बजे तक पूरा हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *