हिंदी न्यूज़

कानून से बड़ा कोई नहीं: मुंडे पर लगे आरोपों पर बोले महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री

कानून से बड़ा कोई नहीं: मुंडे पर लगे आरोपों पर बोले महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री

मुंबई डेस्क/ महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने कैबिनेट के सहयोगी धनंजय मुंडे पर लगे रेप के आरोपों को लेकर बड़ा बयान दिया है | देशमुख ने शुक्रवार को कहा, कोई भी कानून से बड़ा नहीं है और राज्य में कानून किसी के साथ भेदभाव नहीं करता है। उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी राकांपा नेता धनंजय मुंडे पर लगे बलात्कार के आरोपों की पृष्ठभूमि में यह बात कही। सामाजिक न्याय मंत्री मुंडे पर मुंबई की एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है। 45 वर्षीय राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता ने इन आरोपों से इनकार करते हुए महिला पर उन्हें ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है।

राज्‍य के गृह मंत्री देशमुख ने कहा, ‘‘कानून से कोई बड़ा नहीं है, मंत्री भी नहीं। महाराष्ट्र में कानून किसी के साथ भेदभाव नहीं करता है। हमारी पुलिस मामले की उचित जांच करेगी और जो भी गलत होगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। कानूनी प्रक्रिया जारी है। ”राकांपा नेता देशमुख से पत्रकारों ने महिला के दावे के संबंध में सवाल किया था जिसमें उसने कहा है कि मुंडे के खिलाफ शिकायत पर पुलिस संज्ञान नहीं ले रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले, महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना कोटे से मंत्री अब्दुल सत्तार ने रेप का आरोप झेल रहे अपने NCP कैबिनेट सहयोगी धनंजय मुंडे का बचाव करते हुए कहा कि ‘प्यार किया तो डरना क्या ‘ यहां पत्रकारों से बातचीत में सत्तार ने कहा कि मुंडे ने खुद ही कहा है कि शिकायत करने वाली महिला की बहन के साथ उनके प्रेम संबंध रहे हैं और उनके दो बच्चे भी है। मुंडे के खिलाफ बलात्कार के आरोपों और भाजपा द्वारा उनके इस्तीफे की मांग पर मंत्री ने कहा, ‘उन्होंने (मुंडे) कुछ नहीं छुपाया है। प्यार किया तो डरना क्या। ‘

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *