Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

किसानों पर मीनाक्षी लेखी के ‘मवाली’ टिप्पणी पर भारतीय युवा कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

किसानों पर मीनाक्षी लेखी के 'मवाली' टिप्पणी पर भारतीय युवा कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली डेस्क/ मोदी सरकार की मंत्री मीनाक्षी लेखी द्वारा की गई किसानों पर टिप्पणी के खिलाफ भारतीय युवा कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस ने कहा कि, मीनाक्षी लेखी द्वारा देश के अन्नदाताओं के प्रति की गई टिप्पणी अत्यंत ही निंदनीय है। यह इनकी घटिया सोच एवं किसान भाइयों के प्रति मानसिकता को दर्शाता है। इस दौरान युवा कांग्रेस ने पुंतला फूंका साथ ही मंत्री लेखी के खिलाफ नारेबाजी भी की। इसके अलावा हाथों में प्ले कार्ड लेकर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं उनके बयान का विरोध किया।

दरअसल मीनाक्षी लेखी ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि वे किसान नहीं हैं, वे मवाली हैं। हालांकि बाद में उन्होंने इस बयान पर मांफी भी मांग ली थी। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने इस मौके पर कहा कि, पिछले 8 माह से देश के अन्नदाता अपना सब कुछ छोड़कर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की बॉर्डर पर दिन रात डटे हुए हैं।

पूंजीपतियों की भाजपा सरकार अपने अहंकार और घमंड में चूर होकर उन्हें मवाली साबित करने में लगी हुई है, पर देश के युवा सरकार को उनकी इस साजिश में सफल नहीं होने देंगे। भाजपाई मंत्री द्वारा किसानों को मवाली कहा जाना बेशर्मी है।

भारतीय युवा कांग्रेस ने मांग की है कि, मीनाक्षी लेखी दिल्ली की बॉर्डर पर आंदोलन पर बैठे किसानों के बीच जाकर उनसे मांगी मांगे, अन्यथा अपने पद से इस्तीफा दें, क्योंकि देश अपने अन्नदाताओं का अपमान नहीं सहन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *