State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

गंगा यात्रा के दौरान लोगों ने जातियों, मजहबों के बंधन तोड़े : दिनेश शर्मा

गंगा यात्रा के दौरान लोगों ने जातियों, मजहबों के बंधन तोड़े : दिनेश शर्मा

हापुड़ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मंगलवार को यहां कहा कि गंगा यात्रा के दौरान श्रद्धा उमड़ी है, जिसने जातियों और मजहबों के बंधन तोड़ दिए हैं। गंगा यात्रा के दूसरे दिन उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने गढ़मुक्तेश्वर घाट पर जनसभा में कहा कि गंगा यात्रा नहीं मन का संकल्प है कि हमारी गंगा निर्मल और अविरल रहे। उन्होंने कहा कि यात्रा और आरती के दौरान जिस तरह लोगों की भीड़ उमड़ी है।

उन्होंने कहा, “भारतवर्ष में आम आवाम जाग गई है और इस बात के लिए संकल्पित हो चुकी है कि हमारी गंगा अविरल और निर्मल रहे। यही नहीं लोग गंगा की पवित्रता को लेकर समाज में जागरूकता फैला रहे हैं।” शर्मा ने कहा, “हमारा मुख्य लक्ष्य यह है कि हमारे सांस्कृतिक और आध्यात्मिक केंद्रों का जीर्णोद्धार हो। गंगा के साथ-साथ सभी प्रमुख नदियों की अविरलता को बनाए रखें। गंगा में प्लास्टिक फैंकना बंद करें। लोगों को गंगा की सफाई के प्रति जागरूक करें।”

उन्होंने कहा, “कुंभ 2019 गंगा की अविरलता का सबसे बड़ा उदाहरण है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंगा के पूर्व स्वरूप को वापस लाने के लिए तेजी से कार्य कर रहे हैं। आज जो परिवर्तन देखने को मिल रहा है वो मोदी जी के संकल्प का ही परिणाम है।”

इससे पहले केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि मां गंगा को हम लोग साफ रखें, यही संकल्प लेकर आगे बढ़ रहे हैं। गंगा यात्रा को लेकर सभी में उत्साह देखने को मिल रहा है। जाति-मजहब को तोड़कर सभी लोग यात्रा में शामिल हो रहे हैं। जनसभा के दौरान मंच पर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्री चेतन चौहान, सुरेश राणा, कपिल देव अग्रवाल, बलदेव सिंह औलख समेत कई मंत्रीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *