Jammu & Kashmir, State, हिंदी न्यूज़

जम्मू-कश्मीर में आईडी से लैस ड्रोन को मार गिराया गया

जम्मू-कश्मीर में आईडी से लैस ड्रोन को मार गिराया गया

श्रीनगर डेस्क/ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को एक बड़ी आतंकवाद विरोधी कार्रवाई करते हुए जम्मू के अखनूर सेक्टर में पांच किलो विस्फोटक से लदे एक हेलीकॉप्टर को मार गिराया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने पेलोड के रूप में पांच किलोग्राम से अधिक के आईईडी ले जा रहे एक हेक्साकॉप्टर को मार गिराया है।

यह दूसरी बार है जब इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस पेलोड वाले ड्रोन को जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास मार गिराया गया है। पहले के ड्रोन को बीएसएफ ने हीरानगर सेक्टर में मार गिराया था। जम्मू में हाल ही में बढ़ी हुई ड्रोन गतिविधि देखी गई है।

14 जुलाई को, सीमा सुरक्षा बल के सैनिकों ने जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक उड़ने वाली वस्तु को निकाल दिया और उसे खदेड़ दिया।

2 जुलाई को बीएसएफ ने अरनिया सेक्टर में एक क्वाडकॉप्टर को खदेड़ दिया था। 29 जून को जम्मू के रत्नाचुक-कालूचक सैन्य इलाके में सेना ने ड्रोन गतिविधियों को नाकाम कर दिया था।

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर 27 जून को, दो बम विस्फोट हुए थे, जिन पर सुरक्षा एजेंसियों को संदेह था कि ड्रोन का उपयोग करके किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *