Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

जेएनयू हिंसा : अज्ञात पर मामला दर्ज, फुटेज जांच के बाद उपद्रवी नामजद होंगे

जेएनयू हिंसा : अज्ञात पर मामला दर्ज, फुटेज जांच के बाद उपद्रवी नामजद होंगे

नई दिल्ली डेस्क/ जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में रविवार की शाम छात्र-छात्राओं व प्राध्यापकों की पिटाई का मामला अभी अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है, दिल्ली पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद वारदात में शामिल लोगों के नाम दर्ज करेगी।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि वे वीडियो देखकर यह सत्यापित करने की कोशिश कर रहे हैं कि नकाबपोश हमलावर विश्वविद्यालय से ही हैं या बाहरी थे। उन्होंने बताया कि पुलिस हिंसा के दौरान मदद के लिए पीसीआर को फोन करने वालों की पहचान करने की कोशिश भी कर रही है।

अधिकारी ने कहा, “हमने रविवार शाम को प्राप्त पीसीआर कॉल के आधार पर मामला दर्ज किया है।” उन्होंने कहा, “हमें 10-12 मोबाइल नंबरों से कॉल आए हैं और हम उनके मोबाइल फोन से कॉल करने वालों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस उन छात्रों के बारे में पता लगाएगी, जिन्होंने पीसीआर कॉल किए और यह समझने की कोशिश करेगी कि परिसर के अंदर हिंसा कैसे भड़की।

उन्होंने कहा कि फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, लेकिन सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के बाद पुलिस हमले और आगजनी में शामिल लोगों का नाम दर्ज करेगी। वीडियो फुटेज के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा, “हमारे पास कई छात्रों के मोबाइल फोन से रिकॉर्ड किए गए वीडियो हैं और हम घटना की पुष्टि करने के लिए सीसीटीवी फुटेज भी एकत्र कर रहे हैं। इससे पहले हम कुछ भी टिप्पणी नहीं कर सकते।”

इससे पहले, दिन में जेएनयू मामले को अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) में स्थानांतरित कर दिया गया था। दिल्ली पुलिस की एक टीम ने विश्वविद्यालय परिसर का दौरा किया और सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए। रविवार की शाम कुछ नकाबपोशों ने जेएनयू परिसर में घुसकर छात्र-छात्राओं व प्रोफेसरों पर लाठी-डंडों व रॉड से हमला किया। इस हमले में करीब 35 छात्र व प्राध्यापक घायल हुए हैं। हिंसा के बाद पुलिस ने परिसर के चारोंओर भारी बल तैनात कर दिया है और पास के बाबा गंगनाथ मार्ग को बंद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *