Bihar, State, हिंदी न्यूज़

तेजस्वी ने छठ पर लगे कार्टून के जरिए बेरोजगारी को लेकर नीतीश पर साधा निशाना

तेजस्वी ने छठ पर लगे कार्टून के जरिए बेरोजगारी को लेकर नीतीश पर साधा निशाना

पटना डेस्क/ बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने राज्य में बेरोजगारी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आरा के नवादा इलाके में बने कार्टून की तस्वीर के जरिए जदयू-भाजपा की सरकार पर आरोप लगाते हुए बेरोजगारी बढ़ाने की बात कही है।

तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल से गुरुवार को कार्टून की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, बिहार में 23 राज्यों से अधिक बेरोजगारी है। बिहार की बेरोजगारी दर देश की बेरोजगारी दर से कई गुना अधिक है। 16 वर्षों की नीतीश-भाजपा सरकार देश के सबसे युवा प्रदेश बिहार के युवाओं को स्थायी नौकरी देने, रोजगार सृजन करने, उद्योग धंधे लगाने एवं पलायन रोकने में पूर्णत: विफल रही है।

उल्लेखनीय है कि आरा के नवादा चौक में आदर्श कला मंदिर की ओर छठ पूजा समिति ने कई तरह के कार्टून लगाए हैं। इसमें बीटेक पास युवक को पकौड़ा तलते दिखाया गया है जबकि एमबीए पास कर चुका युवक बूट पॉलिश करते दिखाया गया है। कुछ युवक सब्जी बेचते नजर आ रहे हंै। इन सबके बीच छठी मैया सूप लिए खड़ी हैं। उल्लेखनीय है कि तेजस्वी यादव बिहार में बेरोजगारी और पलायन को लेकर बराबर सरकार को घेरते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *