हिंदी न्यूज़

तेलंगाना के भैंसा शहर में सांप्रदायिक झड़प के बाद कर्फ्यू

तेलंगाना के भैंसा शहर में सांप्रदायिक झड़प के बाद कर्फ्यू

हैदराबाद डेस्क/ तेलंगाना के भैंसा शहर में अधिकारियों ने सांप्रदायिक झड़प के बाद 24 घंटे के लिए कर्फ्यू लगा दिया। सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील निर्मल जिले के इस शहर में एक व्यक्ति कथित तौर पर नशे की हालत में एक धर्मस्थल में घुस गया और वहां प्रार्थना कर रहे 4-5 लोगों पर हमला कर दिया। इस कारण उनमें से एक को चोट लगने से खून बहने लगा।

पुलिस ने बताया कि शिवाजीनगर इलाके में हुई इस घटना के बाद, दो समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। जबकि तीन घर और दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वहां मौके पर पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग करके स्थिति पर काबू पाया। पुलिस ने बताया कि 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रही है और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए 24 घंटे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है।

इस साल शहर में सांप्रदायिक झड़प का यह दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले जनवरी में इस शहर में बंड़ी हिंसा की घटना सामने आई थी, जिसमें कई लोग घायल हुए थे। झड़पों में कई वाहन, दुकान और घर क्षतिग्रस्त हुए थे। पिछले कुछ सालों में, एक प्रमुख व्यापारिक केंद्र भैंसा में सांप्रदायिक दंगों के कई मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *