Bihar, हिंदी न्यूज़

नीतीश के ‘गृह जिले’ में फहराया पाकिस्तान का झंडा, दो गिरफ्तार

पटना डेस्क/ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के लहेरी थाना क्षेत्र के एक मकान की छत पर गुरुवार को पाकिस्तान का झंडा फहराया गया। पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए झंडे को उतारकर अपने कब्जे में ले लिया। इस मामले में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के बाद विपक्ष ने सरकार पर सियासी हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश पर निशाना साधा। पुलिस के अनुसार, बिहारशरीफ शहर के वार्ड नंबर-36 स्थित जामा मस्जिद के पास खरादी मुहल्ले के एक घर की छत पर पाकिस्तानी झंडा लहाराए जाने के बाद से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। स्थानीय लोगों ने गुरुवार सुबह इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने पाकिस्तानी झंडे को घर की छत से हटा दिया।

नालंदा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तत्काल कारवाई करते हुए झंडे को उतार अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में लहेरी थाना में देशद्रोह के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें तीन लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

 उन्होंने बताया कि आरोपी शबनम अनवर तथा साकिब अनवर को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि नौशाद आलम फरार है। फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी झंडा फहराए जाने के बाद क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। मामले को गंभीरता से लेते हुए आसपास के क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

इधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और मोदी विरोधियों को पाकिस्तान भेज दिए जाने की दो साल पहले धमकी दे चुके केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस घटना के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया। सिंह ने ट्वीट किया, छद्म धर्मनिरपेक्षता व असहिष्णुता का ड्रामा और नीतीश जी की सोच के कारण उनके ही गृह क्षेत्र में पाकिस्तान का झंडा फहरा दिया गया। इसे देश बर्दाश्त नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *