State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

पीएम मोदी और मेरे कंधों पर है सैकड़ो सालों के कामों की जिम्मेदारी : सीएम योगी

पीएम मोदी और मेरे कंधों पर है सैकड़ो सालों के कामों की जिम्मेदारी : सीएम योगी

मथुरा डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गो रक्षा, उसके संरक्षण और संवर्धन का संकल्प व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि वह “गो माता को न कटने देंगे और न ही लाठी खाने देंगे।” मुख्यमंत्री ने मथुरा के बरसाना में रंगोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “जिस गोमाता की सेवा करके हमारे बांके बिहारी कृष्ण से राधा-कृष्ण बने हैं, उस गो माता को न कटने देंगे और न ही लाठी खाने देंगे।”

उन्होंने कहा, “यह हमारा संकल्प है। हम गोमाता की रक्षा, संरक्षण और संवर्धन करेंगे।” योगी ने कहा कि गोवंशीय पशुओं में खुर पका और मुंह पका बीमारी को खत्म करने लिए हर जिले में दवा और वैक्सीन भेजी जा रही है। प्रत्येक गाय-बैल का इयर टैगिंग करने जा रहे हैं, इससे यह पता चल जाएगा कि किस गोवंश को दवा नहीं मिली है।

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है जैसे भगवान ने सैकड़ों सालों के कामों के समाधान की जिम्मेदारी पीएम मोदी और मेरे कंधों पर दे दी है। तीन साल पहले अयोध्या में दीपावली के अवसर पर दीपोत्सव का आयोजन किया गया, जिससे पूरी दुनिया जुड़ी थी। योगी ने अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के निर्णय की तरफ इशारा करते हुए कहा कि भक्ति की ताकत का ही नतीजा है कि देखते ही देखते 500 वर्षों की समस्या का समाधान एक झटके में हो गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रजक्षेत्र के खारे पानी के लिए एक व्यवस्थित कार्य योजना बनाकर कार्य कर रहे हैं। आने वाले समय में यहां का पानी मीठा हो जाएगा। जल संचयन को लेकर अधिक से अधिक तालाबों का पुनरुद्धार करने के साथ ही नये तालाब बनाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *