State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वनाथ कॉरिडोर की रखी आधारशिला

प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वनाथ कॉरिडोर की रखी आधारशिला

वाराणसी डेस्क/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचकर काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की आधारशिला रखी। मोदी ने कॉरिडोर निर्माण का शिलान्यास करने के साथ ही भवनों के ध्वस्तीकरण के दौरान मिले देवालयों को भी शीश झुकाया और नमन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर कहा, “मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने अपनी जमीन बाबा विश्वनाथ को समर्पित की। उन्होंने कहा कि जब मैं राजनीति में नहीं था तब भी यहां आता था। शायद भोले बाबा ने तय किया होगा कि बेटे बातें बहुत करते हो आओ यहां करके दिखाओ। आज बाबा के आदेश से सपना साकार होने का शुभारंभ हो रहा है।”

मोदी ने कहा, “पिछले कई सालों से भोले बाबा की चिंता किसी ने नहीं की, सभी ने अपनी-अपनी चिंता की। अच्छा हुआ कि भोलेबाबा ने हमारे भीतर एक चेतना जगाई। इसके कारण 40 से ज्यादा पुरातात्विक मंदिर इस पूरे धाम के अंदर से मिले। अब इन मंदिरों की मुक्ति का रास्ता भी खुला है। काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर करोड़ों देशवासियों की आस्था का स्थल है। लोग यहां इसलिए आते हैं क्योंकि काशी विश्वनाथ के प्रति उनकी अपार श्रद्धा है।”

उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम अब काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के रूप में जाना जाएगा। इससे काशी की पूरे विश्व में एक अलग पहचान बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *