State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

फर्नीचर शो रूम में लगी आग, कुत्ते ने बचाई 35 लोगों की जान

फर्नीचर शो रूम में लगी आग, कुत्ते ने बचाई 35 लोगों की जान

बांदा डेस्क/ उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के अतर्रा कस्बे में लखन कॉलोनी की बीच बस्ती में चल रहे बहुमंजिला इमारत के फर्नीचर शो रूम में गुरुवार मध्य रात्रि बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग से करीब पांच करोड़ रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

आग की वजह से गैस सिलिंडर में हुए विस्फोट से पड़ोस के चार पक्के मकान भी ध्वस्त हो गए हैं। हालांकि शोरूम मालिक के पालतू कुत्ते ने भौंक कर 35 लोगों की जान बचा दी, मगर वह खुद मारा गया।

फर्नीचर शोरूम मालिक राकेश चौरसिया ने बताया, “फर्नीचर का शोरूम वह अपने निजी बहुमंजिला इमारत में चला रहे थे। गुरुवार आधी रात बिजली के शॉर्ट सर्किट से उस समय आग लगी, जब सभी लोग गहरी नींद में थे।

आग लगने के बाद पालतू कुत्ते ने भौंकना शुरू किया, जिससे सभी की नींद खुली और पड़ोसियों सहित करीब 35 लोग बाहर निकल आए, लेकिन बंधा होने की वजह से कुत्ता झुलस गया और उसकी मौत हो गई।”

उन्होंने बताया, “इसी बीच मकान में रखे घरेलू गैस सिलिंडर में विस्फोट हो गया, जिससे पड़ोस के चार पक्के मकान भी ध्वस्त हो गए हैं।” अतर्रा तहसीलदार सुशील सिंह ने बताया, “यह शोरूम बिना पंजीयन के रिहाशी बहुमंजिला इमारत में चल रहा था और अबतक की जांच में आग से बचाव के कोई उपकरण नहीं पाए गए।”

उन्होंने बताया, “अग्निकांड में करीब पांच करोड़ रुपये का नुकसान हुआ होगा, आंकलन कराया जा रहा है। साथ ही बिना पंजीयन शोरूम संचालित करने पर मालिक के खिलाफ पुलिस में प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *