Sports, हिंदी न्यूज़

फॉर्मूला वन : हेमिल्टन ने जीती फ्रेंच ग्रां प्री

फॉर्मूला वन : हेमिल्टन ने जीती फ्रेंच ग्रां प्री

स्पोर्ट्स डेस्क/ मर्सिडीज के ड्राइवर लुइस हेमिल्टन ने रविवार को फ्रेंच ग्रां प्री का खिताब अपने नाम करते हुए ड्राइवरों की विश्व चैम्पियनशिप तालिका में अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया है। रेड बुल के मैक्स वस्र्टापेन दूसरे स्थान पर रहे। तीसरा स्थान फरारी के किमी राइकोनेने को मिला। हेमिल्टन ने एक घंटे 30 मिनट 11.385 सेकेंड में रेस पूरी की। मैक्स उनसे 7.090 सेकेंड पीछे रहे जबकि राइकोनेने 25.888 सेकेंड पीछे रहते हुए तीसरा स्थान हासिल कर सके।

चौथे स्थान पर डेनियल रिकाडरे रहे। सेबास्टियन विटल को पांचवां स्थान मिला। विटल ड्राइवरों की विश्व चैम्पियनशिप तालिका में हेमिल्टन से 14 अंक पीछे दूसरे स्थान पर हैं। हेमिल्टन के हवाले से लिखा गया है, “शानदार जीत। इंग्लैंड के लिए भी यह दिन अच्छा है। यह रविवार शानदार गुजरा।”

हेमिल्टन के इस बयान में अपनी जीत की खुशी के साथ रूस में खेले जा रहे फीफा विश्व कप में रविवार को इंग्लैंड द्वारा पनामा को 6-1 से मात देने की खुशी भी थी। हेमिल्टन ने कहा, “मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। इस शानदार सप्ताह के लिए शुक्रिया। मेरी टीम मेरे साथ पिछले छह साल से है और हार न मानते हुए आगे बढ़ती जा रही है। मैं इन सभी का शुक्रिया कहना चाहता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *