Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

भारत बंद पर बंटा विपक्ष, कांग्रेस, तृणमूल और जेडीयू ने खुद को रखा बंद से दूर

भारत बंद पर बंटा विपक्ष, कांग्रेस, तृणमूल और जेडीयू ने खुद को रखा बंद से दूर

नई दिल्ली डेस्क/ मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले पर सरकार और विपक्ष के बीच तकरार बढ़ती जा रही है। नोटबंदी पर संसद में एकजुट विपक्षी पार्टियां सड़क पर बंट गई है। कांग्रेस ने भारत बंद से किनारा करते हुए एलान किया है कि वह सिर्फ जन आक्रोश दिवस मना रही है। कांग्रेस के अलावा नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने भी भारत बंद से खुद को दूर रखा, जबकि वाम दलों ने भारत बंद का समर्थन किया है।

कांग्रेस ने सोमवार को भारत बंद या देशव्यापी बंद का आह्वान नहीं किया है, बल्कि नोटबंदी को लेकर विरोध प्रदर्शन करने के लिए ‘जन आक्रोश दिवस’ मनाया जाएगा। साथ ही टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) और जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) ने भी भारत बंद से खुद को अलग-थलग करते हुए ‘जन आक्रोश दिवस’ का ऐलान किया है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नोटंबदी पर केंद्र सरकार के फैसले के सर्मथन करते हुए विपक्ष के कार्यक्रम से किनारा किया है। नीतीश कुमार ने 30 नवंबर को पटना में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से दिए जाने वाले धरने में हिस्सा नहीं लेने का भी फैसला किया है। गौरतलब हो कि इस फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद से फोन पर नीतीश के रुख पर बातचीत भी की है जबकि दूसरी तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने नीतीश के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए उनके फैसले का स्वागत किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *