Sports, हिंदी न्यूज़

महिला एशिया कप : भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

महिला एशिया कप : भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क/ एकता बिष्ट (14/3) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को यहां खेले गए महिला टी-20 एशिया कप मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अपने अनुशासित प्रदर्शन के दम पर उसे 20 ओवरों में सात विकेट पर 72 रनों पर सीमित कर दिया।

जवाब में खेलते हुए भारत ने स्मृति मंधाना (38) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 34) की उम्दा पारियों की बदौलत 16.1 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। मिताली राज (0) और दीप्ति शर्मा (0) खाता नहीं खोल सकीं जबकि मंधाना ने 40 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए। कप्तान ने 49 गेंदों पर तीन चौके लगाए। पाकिस्तान की ओर से अनाम अमीन को दो विकेट मिले जबकि नशारा संधू ने एक विकेट लिया।

एकता को प्लेअर ऑफ द मैच चुना गया। एकता के अलावा शिखा पांडेय, अनुजा पाटिल, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने एक-एक सफलता हासिल की। पाकिस्तान की टीम के लिए दो बल्लेबाज ही दहाई तक पहुंच सकीं। नाहिदा खान ने 18 रन बनाए जबकि सना मीर ने 20 रनों की नाबाद पारी खेली। डियाना बेग छह रनों पर नाबाद लौंटीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *