State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

मायावती ने कुशवाहा को बनाया यूपी प्रदेश अध्यक्ष, राजभर बने राष्ट्रीय महासचिव

मायावती ने कुशवाहा को बनाया यूपी प्रदेश अध्यक्ष, राजभर बने राष्ट्रीय महासचिव

लखनऊ डेस्क/ बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों अभी से जुट गई है। उन्होंने शनिवार को पार्टी के संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए आरएस कुशवाहा को यूपी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है। वहीं, मौजूदा अध्यक्ष रामअचल राजभर को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। शनिवार को मायावती ने पार्टी की रणनीति तैयार करने और संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी के सभी छोटे और बड़े पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी।

लखनऊ में मायावती के नेतृत्व में हुई राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में राजभर को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव और आरएस कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया। बैठक की बाद मायावती ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार का चार साल का कार्यकाल विफल रहा है। उनकी अपनी सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा करने पर जश्न मनाने का अधिकार नहीं है।

मायावती ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हर काम को ऐतिहासिक बताते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में उनकी सरकार में ऐतिहासिक वृद्धि हुई है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘4 साल में सरकार ने गरीबों और दलितों का उत्पीड़न किया। उसके बाद भी सफल होने के दावे करती है। यह सफेद झूठ बोलने वाली सरकार है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *