State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

मायावती ने वायरल फीवर और डेंगू पर जताई चिंता, बोलीं, सरकार ध्यान दे

मायावती ने वायरल फीवर और डेंगू पर जताई चिंता, बोलीं, सरकार ध्यान दे

लखनऊ डेस्क/ यूपी में डेंगू के साथ वायरल फीवर लोगों के लिए बड़ी समस्या बनता जा रहा है। इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी काफी चिंतित थे वह बीते दिनों फिरोजाबाद के दौरे पर भी पहुंचे थे। लेकिन हालात में अधिक सुधार नहीं है। इसे लेकर बसपा मुखिया ने अपनी चिंता व्यक्त करते हुए सरकार को इस पर ध्यान देने की अपील की है।

बसपा मुखिया मायावती ने गुरूवार को ट्वीट के माध्यम से लिखा कि यूपी में कोरोना महामारी के बीच डेंगू व अन्य रहस्यमयी बुखार आदि का प्रकोप भी यहां बड़ी तेजी से लगभग पूरे प्रदेश को अब अपने चपेट में ले रहा है, लेकिन सरकारी अस्पतालों में उचित व्यवस्था के अभाव में मरीजों की काफी मौतें भी हो रही हैं, जो अति-चिन्तनीय। सरकार इस ओर जरूर ध्यान दे।

गौरतलब हो कि आगरा मंडल में डेंगू और वायरल फीवर का प्रकोप थम नहीं रहा। दिन-ब-दिन स्थिति गंभीर होती जा रही है। फिरोजाबाद जिले में बुधवार को डेंगू-वायरल फीवर से कई बच्चों की मौत हो गई। इसके अलावा मथुरा, आगरा तथा कुछ अन्य जिलों में भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। मैनपुरी और फरुर्खाबाद में भी डेंगू के काफी मामले सामने आ रहे हैं।

उधर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अब मौत के आंकड़ों में काफी कमी आई है। प्रदेश के डीजी हेल्थ ने बताया कि डेंगू की पहचान होने के बाद इलाज की दिशा भी सही है। अब लोग भी गंभीर हुए हैं, लिहाजा सही जगह इलाज हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *