State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

यूपी पीडब्लूडी योजनाओं का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगा

यूपी पीडब्लूडी योजनाओं का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगा

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश में लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) की सबका साथ सबका विकास योजना का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगा। मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इसकी जानकारी दी। वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग कर मौर्य ने सभी अभियंताओं को इस संबंध में निर्देश दिए।

लोक निर्माण विभाग की 250 से अधिक आबादी के राजस्व गांवों को संपर्क मार्ग से जोड़ने वाली योजना को अब अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का फैसला लिया है। इस योजना का नाम अब ‘अटल बिहारी बाजपेयी सबका साथ सबका विकास’ होगा।

मौर्य ने कहा कि एशियन गेम्स या अन्य प्रतियोगिताओं में पदक विजेताओं के गांव व कस्बों तक सड़क बनाने का काम किया जाएगा। इंटर स्टेट कनेक्टिविटी में स्वीकृत 54 मार्गों का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है। इन मार्गों में राज्य की सीमा पर एक प्रवेश द्वार भी बनाया जाएगा।

उन्होंने निर्देश दिए कि 1 सितंबर से सभी भुगतान विभाग में लागू चाणक्य सॉफ्टवेयर के माध्यम से ही किए जाएं। साथ ही दो लेन मार्ग से जोड़ने से बचीं 26 तहसीलों तक यह काम जल्द पूरा कराएं। उन्होंने इस काम को सितंबर के अंत तक हर हाल में शुरू करने की हिदायत दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *