Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

यूपी में सड़क से सदन तक सियासी संग्राम छिड़ा

लखनऊ डेस्क/ यूपी में सड़क से सदन तक सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है। विधान सभा के अंदर जहां बीजेपी और बीएसपी ने कानून व्यवस्था को लेकर जोरदार हंगामा किया वहीं सदन के बाहर बीजेपी के लोग गन्ना किसानों की समस्या और कानून-व्यवस्था को लेकर हंगामा कर रहे हैं। विपक्ष के हंगामे को देखते हुए विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

सदन के बाहर बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या के नेतृत्व बड़ी संख्या में बीजेपी विधायक, सांसद और कार्यकर्ता विधानसभा के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को शांत कराने के लिए पुलिस ने इन पर लाठीचार्ज किया है। इस दौरान पुलिस ने बीजेपी के कई नेताओं को हिरासत में लिया है। प्रदर्शन रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और वॉटर केनन का भी इस्तेमाल करना पड़ रहा है। पानी की बौछार इतनी ज्यादा तेज है कि विधानसभा के अंदर परिसर तक पहुंच रही है, लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ता वहां से हटने को तैयार नहीं हैं।

पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हो रही है। कुछ कार्यकर्ताओं ने बैरीकेटिंग तोड़ने की भी कोशिश की। वहीं, विधानसभा के अंदर भी लॉ एंड ऑर्डर को लेकर हंगामा जारी है। बीजेपी अखिलेश सरकार पर सदन के अंदर और बाहर दोनों तरफ से वार कर रही है। बता दें कि मंगलवार को भी विधानसभा में हंगामा हुआ था। वहीं आजम खां का कहना है कि अपने निजी स्वार्थ के कारण विपक्ष कार्यवाही नहीं चलने दे रहा है जिससे तनाव और फैलता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *