State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

राजा महेन्द्र सिंह के नाम पर भाजपा कर रहीं ढोंग : अखिलेश

राजा महेन्द्र सिंह के नाम पर भाजपा कर रहीं ढोंग : अखिलेश

लखनऊ डेस्क/ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अलीगढ़ में जाट सम्राट के नाम विख्यात राजा महेन्द्र प्रताप सिंह के नाम से बनने वाले विश्वविद्यालय के शिलान्यास से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निशाना साधाते हुए इसे भाजपा का ढोंग बताया है। उन्होंने यह कहते हुए राजा महेन्द्र प्रताप ने हमेशा सम्प्रदायिकता का विरोध किया।

अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि आजीवन साम्प्रदायिकता और संकीर्ण राजनीति के विरोधी रहे व भाजपा के पूर्वगामियों की जमानत जब्त कराने वाले राजा महेन्द्र प्रताप सिंह जी के नाम पर नया विश्वविद्यालय बनाना भाजपाई ढोंग है। उनके बनाए गुरुकुल विवि. वृंदावन को भाजपा सरकार ने नकली विवि घोषित करके उनका अपमान किया है।

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लम्बे समय के बाद मंगलवार को यूपी के दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी अलीगढ़ में राजा महेन्द्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखने के साथ ही डिफेंस यूपी कारिडोर के अलीगढ़ नोड की कार्य प्रगति की समीक्षा भी करेंगे। प्रधानमंत्री के इन कार्यक्रमों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका आभार भी जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *