Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

राम मंदिर निर्माण के लिए निजी विधेयक लाऊंगा : मनोज तिवारी

राम मंदिर निर्माण के लिए निजी विधेयक लाऊंगा : मनोज तिवारी

नई दिल्ली डेस्क/ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने मंगलवार को कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में एक निजी विधेयक (प्राइवेट मेंबर बिल) पेश करेंगे। इससे पहले बचन सिंह की अगुवाई में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के 25 सदस्यों का प्रतिनिधमंडल यहां तिवारी के आवास पर उनसे मिला और राम मंदिर निर्माण के लिए एक ज्ञापन सौंपा। इसके बाद तिवारी ने यह बयान दिया।

तिवारी ने यहां मीडिया से कहा, “मुझे विहिप प्रतिनिधिमंडल से एक ज्ञापन मिला। मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं संसद और अपनी पार्टी में यह मुद्दा उठाऊंगा।” यह पूछे जाने पर कि क्या वह प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे, उन्होंने कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो, मैं राममंदिर निर्माण के लिए प्राइवेट मेंबर बिल लाने वालों में सबसे पहला व्यक्ति होऊंगा।”

सांसद ने कहा कि वह यह जानकार हैरान हैं कि राम मंदिर निर्माण का कार्य वर्ष 1528 यानी करीब 490 वर्ष से अधिक समय से लंबित है। बचन सिंह ने कहा, “राम मंदिर का मामला 1950 से अदालत में लंबित है। अदालत क्योंकि मामले में देरी कर रही है, इसलिए हमने संसद में इस मामले को उठाने के लिए तिवारीजी को ज्ञापन सौंपा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *