हिंदी न्यूज़

शांति निकेतन हुआ अशांत, उपद्रवियों ने कैंपस में की जमकर तोड़फोड़

शांति निकेतन हुआ अशांत, उपद्रवियों ने कैंपस में की जमकर तोड़फोड़

कोलकाता डेस्क/ पश्चिम बंगाल के बीरभूम में विश्व भारती (शांति निकेतन) कैम्पस में सोमवार को बाउंड्री वॉल को लेकर जमकर हंगामा हुआ। उपद्रवी पौष मेला ग्राउंड पर बाउंड्री वॉल निर्माण का विरोध कर रहे थे। उपद्रवियों ने यूनिवर्सिटी की संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया। सूत्रों के मुताबिक, यूनिवर्सिटी ने पौष मेला ग्राउंड पर बाउंड्री पर बनाने का फैसला किया था, जहां हर साल सर्दियों में मेले का आयोजन किया जाता है। निर्माण कार्य सुबह ही शुरू हुआ था।

ख़बरों के अनुसार, शांति निकेतन में कैम्पस के पास लगभग 4,000 लोग इकट्ठे हुए। लोगों ने वहां भारी तोड़फोड़ की और जेसीबी मशीन से विश्वविद्यालय के एक गेट को भी तोड़ दिया। सूत्रों की मानें तो उपद्रव के दौरान डबराजपुर से तृणमूल विधायक नरेश बाउरी वहीं मौजूद थे। यूनिवर्सिटी अधिकारियों ने मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने कहा कि विश्व भारती में कानून व्यवस्था की हालत चिंताजनक है। उन्होंने ट्वीट किया कि मामले को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की। उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रशासन कानून-व्यवस्था को बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *