हिंदी न्यूज़

सवर्णों को आरक्षण 56 इंच के सीने वाला इंसान ही दे सकता था : विजयवर्गीय

सवर्णों को आरक्षण 56 इंच के सीने वाला इंसान ही दे सकता था : विजयवर्गीय

इंदौर डेस्क/ केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने के फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को कहा कि इस तरह का बड़ा कदम 56 इंच के सीने वाला इंसान ही उठा सकता था।

विजयवर्गीय ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मोदी सरकार ने शिक्षा और रोजगार में देश के निर्धन वर्ग के सवर्ण बंधुओं को आरक्षण प्रदान करने का फैसला कर उन्हें बहुत बड़ा तोहफा दिया है। यह काम 56 इंच के सीने वाला इंसान ही कर सकता था।”

उन्होंने कहा, “पुरानी आरक्षण व्यवस्था के कारण गरीब तबके के सवर्ण लोग विकास की दौड़ में कहीं न कहीं पीछे छूट रहे थे। इस कारण उनके मन में पीड़ा होती थी और समाज में खाई पैदा हो गयी थी।”

विजयवर्गीय ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने से देश में सामाजिक समरसता का ताना-बाना मजबूत होगा।

उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के इस आरोप को खारिज किया कि मध्यप्रदेश की कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार गिराने के लिये भाजपा द्वारा धन का प्रलोभन देकर विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है।

भाजपा महासचिव ने कहा, “इस तरह के भ्रामक बयान देकर सनसनी फैलाना दिग्विजय की पुरानी आदत है। उन्हें खुद कांग्रेस गंभीरता से नहीं लेती। वह राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिये आये दिन सनसनीखेज बयान देते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *