State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

सीबीआई ने हाथरस आरोपियों पर दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया

हाथरस डेस्क/ उत्तर प्रदेश के हाथरस में सितंबर में एक दलित किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म और अत्याचार करने के चार आरोपियों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यहां एससी/एसटी कोर्ट में सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया है। यह जानकारी आरोपी के वकील ने दी।

20 वर्षीय दलित महिला का कथित रूप से हाथरस में उच्च जाति समुदाय के चार लोगों ने 14 सितंबर को दुष्कर्म किया था। बाद में दिल्ली के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। 30 सितंबर को पीड़िता का उसके घर के पास अंतिम संस्कार किया गया था।

मामले को संभाल रही पुलिस ने परिवार की मंजूरी के बिना पीड़िता का देर रात दाह संस्कार कर दिया था, जिस कारण पूरे देश में काफी प्रदर्शन हुए थे। हालांकि, अधिकारियों का कहना था कि अंतिम संस्कार ‘परिवार की इच्छा के अनुसार’ किया गया था।

अक्टूबर में, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय सीबीआई द्वारा की जा रही जांच की निगरानी करेगा। इस सप्ताह की शुरुआत में, सीबीआई ने अपनी जांच के समापन के लिए और समय मांगा था, जिसके बाद बुधवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ बेंच ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 27 जनवरी तय कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *