State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

सैकड़ो पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में राहुल की किसान यात्रा

सैकड़ो पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में राहुल की किसान यात्रा

लखनऊ डेस्क/ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों यूपी दौरे पर हैं। आगामी विधानसभा चुनावो के मद्देनजर वे लगातार जिलों का दौरा व जनसभा कर रहे हैं। बीते दिनों उनकी रैली से पहले बम की अफवाह ने अफरातफरी मचा दी थी। इसलिए आज उनकी सुरक्षा में कड़े इंतजाम किए गए हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज रोड शो के दौरान एक हजार पुलिस कर्मचारियों की सुरक्षा में रहेंगे। राहुल की सुरक्षा के लिए तीन कंपनी पीएसी के साथ ही सड़कों से लेकर गलियों तक चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हैं।

गांधी का काफिला बुधवार को रुहेलखंड विश्वविधायल से निकलेगा और धोपेश्वरनाथ मंदिर जाएगा। इस दौरान पूरा रास्ता सील रहेगा। जहां राहुल गांधी को दर्शन करने जाना है, वहां दूसरी तरफ की सिक्योरिटी रहेगी। आवागमन पूरी तरह रोक दिया जाएगा। धोपेश्वरनाथ मंदिर के आसपास का इलाका तगड़ी सुरक्षा में रहेगा। गेट पर डीएफएमडी लगा दिया गया है, जिससे आनेजाने वालों की जांच की जा सके। इस बार सुरक्षा प्लान के तहत राहुल गांधी का काफिला जहां से गुजरेगा, वहां तैनात फोर्स को आगे के रास्ते पर तैनात कर दी जाएगी। इसके अलावा सादी वर्दी में भी पुलिस टीम लगाई गई है, जो इलाके में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखेगी।

एसपी सिटी ने इसके लिए 12 क्षेत्राधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा 35 इंस्पेक्टर, 60 दरोगा, 800 सिपाही और 3 कंपनी पीएसी रहेगी।  बरेली के एसपी ने बताया कि सुरक्षा के लिए चार अलग-अलग प्लान बनाए गए हैं। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस की किलाबंदी कर दी गई है। रोड शो के लिए अधिक पुलिस बल लगाया गया है और वहां कई मोबाइल टीमें भी बनाई गई हैं। चार प्वाइंट बनाए गए हैं जो स्वालेनगर, परसाखेड़ा, फतेहगंज पश्चिमी और मीरगंज में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *