State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

स्टेशन पर लंच पैकेट देख टूट पड़े भूखे प्रवासी श्रमिक, जमकर चले लात घूंसे

स्टेशन पर लंच पैकेट देख टूट पड़े भूखे प्रवासी श्रमिक, जमकर चले लात घूंसे

कानपुर डेस्क/ उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को कानपुर सेंट्रल का प्लेटफार्म नंबर 8 युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया। भूख और प्यास से छटपटा रहे कामगारों की ट्रेन जैसे ही स्टेशन पर रूकी तो उनके लिए लंच पैकेट और पानी की व्यवस्था की गई थी। भूख प्यास से परेशान श्रमिक लंच पैकेट देखकर उस टूट पड़े। इस दौरान आपस में शुरू हुई धक्का-मुक्की देखते ही देखते युद्ध के मैदान में तब्दील हो गई।

महिलाएं और बच्चों का बुरा हाल था। सिग्नल मिलने के बाद जब ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो लंच पैकेट और पानी के लिए अलाउंस किया। आइआरसीटीसी के कर्मचारी जब खाना लेकर प्लेटफार्म पर पहुंची तो अपनी तरफ आती हुई भीड़ को देखकर लंच पैकेट की ट्राली छोड़कर पीछे हट गए । श्रमिको की भीड़ लंच पैकेट पर टूट पड़ी। श्रमिकों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान लंच पैकेट पूरे प्लेटफार्म बिखर गए। कुछ को खाना नसीब हुआ तो कुछ भूखे ही रह गए।

श्रमिकों के बीच आपस में जमकर लात घूंसे चलने लगे। एक दूसरे की जमकर पिटाई की। सेंट्रल स्टेशन पर लगभग आधे घंटे तक हंगामा चलता रहा। आरपीएफ और जीआरपी के जवान भी मौके से नदारद रहे। किसी ने भी इन्हें छुड़ाने की कोशिस नहीं की। सुरक्षाकर्मी कोरोना के डर की वजह से श्रमिकों से दूरी बनाए रहे । अहमदाबाद से बिहार सीतामढी के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चली थी। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचने से पहले ट्रेन तीन घंटे तक तपती घूप में आउटर पर खड़ी रही थी। श्रमिक भूख और प्यास से परेशान थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *