State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

स्वीकार किया सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने बड़ा फैसला

स्वीकार किया सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने बड़ा फैसला

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश सुन्नी वक्फ बोर्ड ने अयोध्या में पांच एकड़ जमीन लेने का फैसला लिया है। सोमवार को लखनऊ में हुई बोर्ड की बैठक में अयोध्या में जमीन लेने का फैसला किया गया है। बोर्ड के अध्यक्ष जुफर अहमद फारुकी ने कहा, “पांच एकड़ भूमि के लिए ट्रस्ट बनेगा।

ट्रस्ट भूमि पर मस्जिद निर्माण के साथ एक ऐसा केंद्र स्थापित करेगा, जो कई सदियों की इंडो-इस्लामिक सभ्यता को प्रदर्शित करेगा। साथ ही भारतीय व इस्लामिक सभ्यता के अन्वेषण व अध्ययन के लिए एक केंद्र की भी स्थापना की जाएगी।

इसके अलावा एक चैरिटेबल अस्पताल, पब्लिक लाइब्रेरी व समाज के हर वर्ग की उपयोगिता की अन्य सुविधाओं की व्यवस्था की जाएगी। ट्रस्ट व उसके पदाधिकारियों से संबंधित संपूर्ण विवरण की घोषणा प्रस्तावित ट्रस्ट के गठन के उपरांत की जाएगी।”

उन्होंने बताया कि जल्द ही अयोध्या में मस्जिद सहित अन्य गतिविधियों के निर्माण के लिए ट्रस्ट गठित किया जाएगा, जहां मस्जिद सहित अन्य निर्माण कार्य ट्रस्ट अपने संसाधनों से करेगा। यह ट्रस्ट समाज से मदद भी लेगा। सुन्नी वक्फ बोर्ड इसके लिए एक भी पैसा खर्च नहीं करेगा। यहां बनने वाली मस्जिद का नाम क्या होगा, यह बाद में तय किया जाएगा।

इससे पहले उत्तर प्रदेश सुन्नी वक्फ बोर्ड की सोमवार को लखनऊ में हुई बैठक में शामिल होने के लिए छह सदस्य पहुंचे थे। बैठक की अध्यक्षता सुन्नी वक्फ बोर्ड चेयरमैन जुफर फारूकी ने की। बैठक में अदनान फरूक शाह, जुनैद सिद्दीकी, सैयद अहमद अली, अबरार अहमद, जुनीद अहमद मौजूद रहे, जबकि अब्दुल रज्जाक खान और इमरान माबूद ने बैठक का बहिष्कार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *