नई दिल्ली डेस्क/ फेसबुक ने न्यूज फीड में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सामग्री पर अपनी पहली रिपोर्ट जारी की है, जिसकी शुरूआत यूएस में डोमेन, लिंक, पेज और पोस्ट से हुई है।
फेसबुक ने कहा कि अधिकांश (57 प्रतिशत) पोस्ट जो लोग देखते हैं, वे उनके परिवार और दोस्तों से हैं, हमने अतीत में किए गए परिवर्तनों के अनुरूप दोस्तों और परिवार की सामग्री को न्यूज फीड का एक बड़ा हिस्सा बनाया।
कंपनी ने कहा, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि फेसबुक पर इतनी अधिक सामग्री है कि सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सामग्री का एक छोटा सा हिस्सा है।
13 प्रतिशत से कम सामग्री देखी जाने वाली लिंक पोस्ट थे, शीर्ष देखे जाने वाले समाचार डोमेन में न्यूज फीड में सभी सामग्री दृश्यों का केवल 0.31 प्रतिशत हिस्सा है।
कंपनी ने कहा, यह रिपोर्ट उन पोस्ट और पेजों के प्रकारों पर प्रकाश डालती है जो वास्तव में सबसे अधिक देखे जाने वाले पेज हैं – जिनमें सबसे ज्यादा देखे जाने वाले पेज पालतू जानवरों, खाना पकाने, परिवार और संबंधित वायरल सामग्री के बारे में सामग्री साझा करने पर केंद्रित हैं।
फेसबुक ने कहा कि एक पूरी तस्वीर को चित्रित करने और लोगों को वास्तव में इसके प्लेटफॉर्म पर क्या दिखाई देता है। इसका अधिक व्यापक विवरण प्रदान करने के लिए, यह तिमाही आधार पर व्यापक रूप से देखी गई सामग्री रिपोर्ट जारी करेगा, जो अमेरिका में शुरू होगी और अधिक अंतरराष्ट्रीय डेटा सहित होगी।