Site icon TV INDIA LIVE

अखिलेश के बंगले में तोड़फोड़ से 10 लाख का नुकसान,रिकवरी नोटिस की तैयारी

अखिलेश के बंगले में तोड़फोड़ से 10 लाख का नुकसान,रिकवरी नोटिस की तैयारी

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खाली किए गए सरकारी बंगले में तोड़फोड़ की रिपोर्ट पीडब्लूडी ने राज्य संपत्ति विभाग को सौंप दी। इसमें तोड़फोड़ के कारण 10 लाख रुपए का नुकसान होने की बात कही गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, बंगले की छत, किचन, बाथरूम, लॉन, जिम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, बैडमिंटन कोर्ट और साइकिल ट्रैक को नुकसान पहुंचाया गया। टाइल्स, सेनेट्री और बिजली की लाइन भी उखाड़ी गई।

पीडब्लूडी विभाग ने 266 पेज की रिपोर्ट के साथ एक सीडी भी सौंपी है। इसमें बंगले की मौजूदा स्थिति की वीडियोग्राफी है। 8 जून को राज्य संपत्ति विभाग को बंगला सौंपा गया था। बाद में विभाग ने बंगले की स्थिति का आंकलन कराया था तो उसमें तोड़फोड़ और टोटियां उखाड़ने की बात सामने आई थी। बाद में अखिलेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस पर सफाई दी थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों से बंगले खाली कराए गए थे।

राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश कुमार शुक्ला ने रिपोर्ट राज्य संपत्ति विभाग को सौंपने की पुष्टि की। इसकी एक प्रति अदालत में भी दाखिल की जा सकती है। इसके बाद नुकसान के बदले जुर्माना लगाया जा सकता है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि रिपोर्ट में इस नुकसान के लिए किसी को जिम्मेदार माना गया या नहीं।

Exit mobile version