Home, North-East, हिंदी न्यूज़

आदिवासियों के बीच पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, चाय की चुस्की संग नगाड़ा बजाया

TIL Desk/Shillong-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर पूर्व भारत के अपने दौरे के दूसरे दिन एशिया के सबसे स्वच्छ गांव मावफ्लांग पहुंचे। खासी आदिवासियों के बीच पहुंचे पीएम ने स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की और ईस्ट खासी के ड्रम पर भी हाथ आजमाए। आदिवासियों के बीच पहुंचे पीएम ने उनके नगाड़े पर हाथ आजमाए। पीएम को फिर स्थानीय कलाकार ने नगाड़ा बजाना सिखाया और उन्होंने दोबारा इसे बजाया।

मेघालय दौरे के दूसरे दिन पीएम ने एलिफेंट फॉल्स का भी दौरा किया। पीएम ने गांववालों के पारंपरिक नृत्य को देखा और उनके साथ चाय की चुस्की भी ली। उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ बातचीत भी की। पीएम ने उनकी तस्वीरें भी खींची।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में साहसिक पर्यटन रोजगार का सबसे बड़ा स्रोत बनकर उभर सकता है। उन्होंने इन क्षेत्र के राज्यों से इसके विकास और बढावे का अनुरोध किया। मोदी ने उत्तर पूर्व परिषद (एनईसी) के 65वें पूर्ण सत्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘अगर अच्छे से विकसित किया जाए और बढावा दिया जाए, तो यह क्षेत्र में रोजगार का सबसे बड़ा स्रोत बनकर उभर सकता है। यह क्षेत्र की वृद्धि और आय में भी योगदान दे सकता है।’ उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्व क्षेत्र के सभी राज्यों को प्राकृतिक सुंदरता, विशेष ऐतिहासिक सांस्कृतिक एवं समुदाय धरोहर का वरदान प्राप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *