Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

दलितों के वोट के लिए संघ के लोग बने नकली भिक्षु: मायावती

दलितों के वोट के लिए संघ के लोग बने नकली भिक्षु: मायावती

लखनऊ डेस्क/ यूपी की पूर्व सीएम और बीएसपी चीफ मायवाती ने बीजेपी पर हमला किया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की ‘धम्म चेतना यात्रा’ को बुरी तरह फ्लाप बताते हुए माया ने कहा कि बीजेपी ने ने दलित वोटबैंक को लुभाने के लिए प्रायोजित यात्रा निकलवाई। इसमें राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ द्वारा अपने कुछ लोगों को नकली भिक्षु बनाकर उनको सम्मानित किया गया।

गौरतलब हो कि कल कानपुर में भाजपा की धम्म चेतना यात्रा के समापन समारोह में अमित शाह द्वारा मायावती पर लगाए गए आरोपों से तिलमिलाई बसपा मुखिया ने विज्ञप्ति जारी कर पलटवार किया। समापन समारोह में भिक्षुओं व दलितों को नकली करार देते हुए आरोप लगाया कि इस प्रायोजित धम्म यात्रा का मकसद केवल राजनीतिक लाभ लेना ही है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के भाषण से भी चुनावी लाभ लेने का प्रयास नजर आता है। इसी कारण यात्रा आरम्भ से विवादित बनी रही थी।

मायावती ने पीएम मोदी पर भी हमला किया। दशहरा पर लखनऊ में रामलीला में मोदी के शामिल होने को धर्म की आड़ में राजनीति करना बताया। उनका कहना है कि भाजपा इसके जरिये प्रदेश में अपनी खस्ता हालत को सुधार लेना चाहती है। उन्होंने वर्ष 1956 में 14 अक्टूबर को डॉ. अंबेडकर द्वारा लाखों अनुयायियों के साथ बौद्ध धर्म स्वीकारने की घटना का भी हवाला दिया। आरोप लगाया कि अंबेडकर द्वारा धर्म परिर्वतन कर लेने के मुख्य कारण आज भी मौजूद है। खासकर नरेंद्र मोदी के शासनकाल में जातिवादी मानसिकता के दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *