Delhi-NCR, Home, State, हिंदी न्यूज़

बारिश से बेदम हुई दिल्ली, हैदराबाद में बाढ़ जैसे हालात

बारिश से बेदम हुई दिल्ली, हैदराबाद में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात

नयी दिल्ली/ हैदराबाद डेस्क/ हैदराबाद में मंगलवार से हो रही भरी बारिश के कारण सड़कों पर बारिश का पानी जमा हो गया जिसके कारण कई इलाकों में लंबा जाम लग गया। हैदराबाद नगर निगम ने लोगों को घर में रहने की अपील की है हैदराबाद के नामपल्ली, मेडिकल हॉस्पिटल, रेलवे स्टेशन, बंजारा हिल्स और बेगम बाजार में स्थिति बहुत नाज़ुक है | राज्य के रायलसीमा और कोस्टल आंध्र प्रदेश में भरी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं, भारी बारिश के कारण मुशिर्दाबाद में दीवार ढहने से चार लोगों की मौत हो गयी है |

सभी नदी-नाले उफान पर है हैदराबाद वेदर डिपार्टमेंट के अनुसार, बुधवार की सुबह 8.30 से 12 बजे तक 12 सेमी बारिश हुई। हैदराबाद में अगस्त में एवरेज 16.3 सेमी बारिश होती है। इस लिहाज से महज 3.5 घंटे में करीब 23 दिन का पानी बरस गया। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह भारी बारिश हुई। दिल्ली में तीन घंटे में 6.27 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई। तेज बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट से 24 उड़ानों पर असर पड़ा है।

गुड़गांव में भी बुधवार सुबह तेज बारिश हुई। जिसके कारण गोल्फ कोर्स रोड, हीरो होंडा चौक, ओल्ड दिल्ली-गुड़गांव रोड और दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस वे पर जाम लग गया। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार रिंग रोड, धौला कुआं, भैरो रोड से मथुरा रोड, तीन मूर्ति भवन के आसपास, इग्नू रोड, आईपी फ्लाईओवर से सराय काले खां, जिमखाना से तीन मूर्ति मार्ग समेत कई इलाकोंं में पानी भरने से जाम लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *