Home, Punjab & Haryana, हिंदी न्यूज़

बीजेपी को बड़ा झटका, सिद्धू ने भाजपा से दिया इस्तीफा

चंडीगढ़ डेस्क/ भाजपा नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आज राज्यसभा से मनोनीत नीत सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दिया गया जिसे स्वीकार कर लिया गया है। उपसभापति पी जे कुरियन ने आज सदन को बताया कि सिद्धू ने आज ही सभापति को भेजे एक पत्र में अपना इस्तीफा दिया। उन्होंने बताया कि सभापति हामिद अंसारी ने उनके इस्तीफे को 18 जुलाई से स्वीकार कर लिया।

सिद्धू एवं भाजपा नेता सुब्रहमण्यम स्वामी सहित छह लोगों को अप्रैल में उच्च सदन के लिए मनोनीत किया गया था। राज्यसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने भाजपा से दिया इस्तीफा| मानसून सत्र के पहले ही दिन बीजेपी को बड़ा झटका उस समय लगा जब नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से अपना इस्तीफा दे दिया|

चेयरमैन ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि सिद्धू आम आदमी पार्टी को ज्वाइन कर सकते हैं, जिसकी घोषणा जल्द हो सकती है। खबरें ये भी हैं कि सिद्धू के साथ ही उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू भी इस्तीफा दे सकती हैं। हालांकि, सिद्धू ने इस चौंकाने वाले इस्तीफे देने की वजहों के बारे में फिलहाल कुछ नहीं बोला है।

सिद्धू ने इसी साल 28 अप्रैल को राज्यसभा में मनोनीत सदस्य के रूप में पंजाबी में शपथ ली थी। लेकिन संसद के मानसून सत्र के पहले ही दिन उच्च सदन की कार्यवाही के दौरान उन्होंने इस्तीफा दे दिया। सिद्धू और बीजेपी की रार उस समय से हो रही है जब से अमृतसर सीट से लोकसभा सांसद सिद्धू का टिकट 2014 आम चुनाव में काट दिया गया था। उनके बदले उस सीट पार्टी के सीनियर नेता अरुण जेटली लड़े ते और हार गए थे।


‪#‎Siddhu‬ ‪#‎AAP‬ ‪#‎AAPPunjab‬ ‪#‎BJP‬

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *