Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

मुख्यमंत्री अखिलेश ने ‘समाजवादी स्मार्टफोन योजना’ शुरू करने की घोषणा की

मुख्यमंत्री अखिलेश ने 'समाजवादी स्मार्टफोन योजना' शुरू करने की घोषणा की

लखनऊ डेस्क/ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पिछले दिनों किए गए वादे को पूरा करते हुए समाजवादी स्मार्टफोन योजना की घोषणा की है | राज्य सरकार के प्रवक्ताके अनुसार मुख्यमंत्री ने समाज के सभी वर्गों की सुविधा के लिए सरकार द्वारा जल्द ही ‘समाजवादी स्मार्टफोन योजना’ शुरू करने का वादा किया है। इसके लिए एक महीने के अंदर ऑनलाइन पंजीकरण भी शुरू हो जाएगा।

इस स्मार्टफोन का वितरण वर्ष 2017 में जुलाई माह से शुरू होगा। इससे यह साफ़ हो गया है कि अगर अगली सरकार भी सपा की बनती है, तो ही लोगों को इस योजना का लाभ मिल सकेगा। इस स्मार्टफोन के लिए ‘पहले पंजीकरण, पहले पाओ’ की व्यवस्था की गई है। चुनाव से पहले ये घोषणा की गई है और वितरण का समय भी अगले साल की दूसरी छमाही तय किया गया है।

अखिलेश ने गत 31 अगस्त को एक कार्यक्रम में प्रदेश की जनता को सूचना क्रांति की नई दुनिया से जोड़ने के लिए सभी को मुफ्त मोबाइल फोन देने का संकेत देते हुए कहा था कि ये सपा के घोषणापत्र का भी हिस्सा होगा। प्रवक्ता ने बताया कि फोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले के लिए यूपी का नागरिक होना जरूरी है और एक जनवरी 2017 को उसकी उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। सरकारी सेवा में कार्य करने वाले व्यक्ति आवेदन के पात्र नहीं होंगे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *