Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

मुख्यमंत्री निभाएंगे मृतक विवेक तिवारी के परिवार की जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री ने मृतक विवेक तिवारी के परिवार की जिम्मेदारी ली

लखनऊ डेस्क/ गोमतीनगर में पुलिस कांस्टेबल द्वारा की गई फायरिंग में मारे गए मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के साथ सीएम आवास पहुंची। कल्पना के साथ उनके भाई विष्णु शुक्ला भी थे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को विवेक की पत्नी से फोन पर बात की थी, तब कल्पना ने मिलकर बात करने की बात कही थी। उन्होंने कल्पना को 25 लाख रुपए व सरकारी नौकरी, दाेनों बेटियों को पांच-पांच लाख की एफडी व मां को पांच लाख की एफडी देने की घोषणा की।

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कल्पना के परिवार की जिम्मेदारी निभाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि इनका मकान किराए का है, इनके रहने की भी व्यवस्था की जाए। कल्पना तिवारी को उनकी योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी। वहीं, कल्पना तिवारी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री से मिलकर सरकार पर भरोसा बढ़ा है। अब लग रहा है कि परिवार की जिम्मेदारी निभा सकूंगी।

रविवार को विवेक के घर पहुंचे कानून मंत्री बृजेश पाठक ने पुलिस को खूब लताड़ा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पूरे मामले में तोड़मरोड़ कर एफआईआर की। इसका उद्देश्य मामले की लीपापोती करना ही है। उन्होंने आरोपित सिपाही की मेजबानी को भी गलत ठहराया। उन्होंने दोषी सिपाहियों और अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही। उन्होंने कहा सरकार अदालत से अपील करेगी कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो। उन्होंने कहा कि लखनऊ पुलिस ने पूरा केस खुद ही खराब कर दिया है। यही नहीं बृजेश पाठक ने सना को नजरबंद रखने के फैसले को भी गलत ठहराया और कहा कि पुलिस को उससे सादे कागजों पर दस्तखत नहीं लेने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *