Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

वाराणसी हादसा: अफसरों और ठेकेदारों के खिलाफ केस दर्ज

वाराणसी हादसा: अफसरों और ठेकेदारों के खिलाफ केस दर्ज

वाराणसी डेस्क/ में फ्लाईओवर का हिस्सा गिरने के प्रकरण में उत्तर प्रदेश सेतु निगम के अधिकारियों, इंजिनियरों, स्टाफ और ठेकेदारों के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है, वहीं डीएम ने मैजिस्ट्रेट-जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच एडीएम मनोज कुमार राय करेंगे और वह तीन दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। बुधवार को रोडवेज पुलिस चौकी प्रभारी धनानंद त्रिपाठी की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने नौ बजे शहर पहुंच कर दुर्घटनास्थल का जायजा लिया। मौर्य ने उप्र सेतु निगम के चार अभियंताओं को निलंबित कर दिया। इनमें चीफ प्रॉजेक्ट मैनेजर एच सी तिवारी, प्रॉजेक्ट मैनेजर के आर सूदन, सहायक अभियंता राजेश सिंह और अवर अभियंता लालचंद शामिल हैं। हादसे के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। मृतकों के परिजन को 5-5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद की जा रही है।

फ्लाईओवर दुर्घटना में मारे गए दो लोगों के परिवार से कथित रूप से 200 रुपये रिश्वत मांगने वाले बीएचयू शवगृह के एक कर्मचारी के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बनारसी को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया। वह बीएचयू मुर्दाघर में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *