Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

विरोधी ताकतें लगातार कर रही हैं देश तोड़ने की साजिश : सीएम योगी

विरोधी ताकतें लगातार कर रही हैं देश तोड़ने की साजिश : सीएम योगी

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में गुरुवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती पर जीपीओ पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन करने के साथ ‘रन फॉर यूनिटी’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि लोग, खासकर युवा, सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवन मूल्यों और आदर्शों को अपनाएं। साथ ही उन्होंने कहा कि आज भी कई देश विरोधी ताकतें अपने लाभ के लिए जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर लगातार देश को तोडने की साजिश में हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज भी कई देश विरोधी ताकतें सक्रिय हैं। अपने लाभ के लिए वे जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर लगातार देश का तोड़ने की साजिश में हैं। ऐसी ताकतों को बेनकाब करें। यही काम सरदार पटेल ने देश के पहले गृहमंत्री के रूप में किया था। सीएम योगी ने कहा कि देश की अखंडता और एकता के लिए पटेल जी की अहम भूमिका, उनके विराट व्यक्तित्व और देश के लिए किये गये कार्यों को लोग जानें। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जन्म स्थान पर दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति (स्टैच्यू ऑफ यूनिटी) का निर्माण कराया।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत माता के जिस महान सपूत लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने सर्वाधिक महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया था, उस महापुरुष की 144वीं जयंती के कार्यक्रम के इस अवसर पर आज पूरा देश उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। उन्होंने कहा कि आजादी के लिए बहुतों ने अपना बलिदान दिया है। आइए, आज के दिन इस आजादी को अक्षुण्ण बनाए रखने का संकल्प लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *