Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

सिविल मामलों में देर रात घरों पर दबिश नहीं देगी पुलिस : सीएम योगी

सिविल मामलों में देर रात घरों पर दबिश नहीं देगी पुलिस : सीएम योगी

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस पर नकेल कसने की कवायद शुरू कर दी है। उन्होंने पुलिस को सिविल मामलों में देर रात दबिश नहीं देने का निर्देश जारी किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी के आशियाना इलाके में अमीषा सिंह के घर रविवार देर रात पुलिस द्वारा दबिश देने और उनसे अभद्रता करने के मामले पर संज्ञान लेते हुए यह निर्देश जारी किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि जघन्य अपराध के अभियुक्त के अलावा किसी भी सामान्य अपराध के अभियुक्त या वारंट पर गिरफ्तारी के लिए रात में दबिश नहीं दी जाएगी। ज्ञात हो कि रविवार को रात साढ़े बारह बजे के करीब पुलिस ने आशियाना निवासी अरविंद सिंह के घर पर दबिश दी। अरविंद सिंह की गैर मौजूदगी में घर पर घुसने की कोशिश की, लेकिन उनकी पत्नी व बेटी ने दरवाजा नहीं खोला। परिवार का आरोप है कि दरवाजा नहीं खोलने पर पुलिसकर्मी गाली-गलौज करते हुए गेट पर चढ़ गए।

अमीषा के मुताबिक, जब वह अपने मोबाइल फोन से वीडियो बनाने लगी तो, एक पुलिसकर्मी ने मोबाइल फोन छीनकर रिकार्डिग डिलीट कर दी। अमीषा ने वारंट मांगा लेकिन किसी ने कोई भी कागज नहीं दिखाया और गेट खोलने की बात कहते रहे। शोरगुल सुनकर उसकी मां व भाई भी बाहर आ गए। अमीषा ने बिना वारंट दिखाए गेट खोलने से इंकार कर दिया तो पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़ने की धमकी दी। वे गेट पर चढ़ गए और हंगामा करने लगे। अगले दिन सुबह अमीषा ने पूरी घटना के बारे में ट्वीट कर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री से लेकर पुलिस के आला अधिकारियों को मामले की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *