Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने कॉरपोरेट कर कटौती की सराहना की, कहा-होगा फायदा

सीएम योगी ने कॉरपोरेट कर कटौती की सराहना की, कहा-होगा फायदा

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक व साहसिक’ है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट लखनऊ में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यह उपाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से दीवाली से पहले का अनमोल उपहार है।

आदित्यनाथ ने कहा कि इस कदम से न सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा परिकल्पित 2024 तक भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मदद मिलेगी, बल्कि उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के पथ पर बढ़ने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा, “कर दरों में कटौती का संदेश बहुत साफ है-कंपनियों के पास ज्यादा धन होगा, कंपनियों द्वारा ज्यादा निवेश, अर्थव्यवस्था में ज्यादा रोजगार का सृजन, ज्यादा विकास, मांग व उत्पादन में बढ़ोतरी और आय में बढ़त होगी।”

उन्होंने कहा कि इस कदम से ऑटोमोबाइल सेक्टर व कैपिटल इंटेनसिव इंडस्ट्री जैसे कि निर्माण व इंजीनियरिंग को फायदा होगा। उत्तर प्रदेश के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने पहले ही 21 क्षेत्रीय नीतियों को तैयार कर लिया है और यह नया निवेश गंतव्य है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध से देश को फायदा होगा और उत्तर प्रदेश इससे अधिकतम लाभ प्राप्त कर सकता है क्योंकि राज्य के पास बेहतर कनेक्टिविटी, लैंड बैंक व नीतियां हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *