Site icon TV INDIA LIVE

कश्मीर मुद्दे का हल निकाला जाना चाहिए : इमरान खान

कश्मीर मुद्दे का हल निकाला जाना चाहिए : इमरान खान

इस्लामाबाद डेस्क/ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से कश्मीर मुद्दे का समाधान निकालने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि परमाणु हथियार संपन्न दोनों पड़ोसी देश केवल बातचीत से ही अपने मतभेदों को सुलझा सकते हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को भारत में आम चुनाव के लिए शुरू होने जा रहे मतदान से ठीक पहले उनकी यह टिप्पणी आई है। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान ने ब्रिटिश प्रसारक को बताया कि कश्मीर पर भारत के साथ शांति व्यापक क्षेत्र के लिए शानदार रहेगी।

उन्होंने कहा, “दोनों सरकारों के लिए सबसे पहला काम यह है कि हम कैसे गरीबी को कम करें और जिस तरीके से हम बातचीत के जरिए मतभेदों को सुलझाकर गरीबी को कम कर सकते हैं तो हमारे बीच एक ही मतभेद बच जाता है और वह है कश्मीर।”

भारतीय प्रधानमंत्री और उनके देश को क्या संदेश देना चाहते हैं? इमरान ने बताया कि कश्मीर मुद्दे का समाधान निकाला जाना चाहिए और इसे यू हीं सुलगता हुआ नहीं छोड़ा जा सकता है।

इमरान खान ने दोनों पड़ोसी देशों के बीच संघर्ष के खतरे के बारे में बात करते हुए कहा, “जब आप प्रतिक्रिया करते हो तो कोई भी यह अनुमान नहीं लगा सकता कि यह यहां से कहा जाएगा।”

Exit mobile version