State, Uttarakhand Poll, हिंदी न्यूज़

18 मार्च को मिलेगा उत्तराखंड को नया सी एम

18 मार्च को मिलेगा उत्तराखंड को नया सी एम

उत्तराखंड डेस्क/ उत्तराखंड में नए सीएम पद का दावेदार कौन होगा इस पर कयासों का दौर जारी है। वहीं खबर आ रही है आगामी 18 मार्च को राज्य को नया मु‌खिया मिल जाएगा और प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थित में वह राज्य की कमान संभालेगा। सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रशासन को प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के संबंध में सुरक्षा प्‍लान मिल चुका है। जिसके तहत प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। सूत्रों से यह खबर भी है कि पीएम मोदी देहरादून में 18 मार्च होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच रहे हैं। हालांकि इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

वैसे तो उत्तराखंड सीएम के लिए कई नेताओं के नाम चर्चा में हैं, मगर अधिकृत तौर पर सीएम पद पर किसी के चुनाव को लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है। नतीजे आने के चार दिन बाद भी केंद्रीय नेतृत्व भाजपा विधानमंडल दल के नेता के नाम पर अंतिम राय नहीं बना पाया है। माना जा रहा है कि सीएम के नाम पर मुहर और अधिकृत घोषणा में 48 घंटे से भी ज्यादा समय लग सकता है।

अटकलें थी कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से नामित पर्यवेक्षक बुधवार को दून पहुचं जाएंगे, इसके विपरीत पता चला है कि पर्यवेक्षक सरोज पांडे और नरेंद्र तोमर को विधायक दल की बैठक बुलाने के लिए अभी अमित शाह की हरी झंडी का इंतजार है। इस बीच बुधवार को सीएम पद के प्रबल दावेदार त्रिवेंद्र रावत के नई दिल्ली रवाना होने से सियासी अटकलें तेज हो गई। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के मुताबिक पार्टी ने सभी विधायकों को अगले दो दिन देहरादून में रहने के निर्देश दिए हैं। संभावना है कि नई दिल्ली में देर रात होने वाली केंद्रीय नेतृत्व की बैठक में पर्यवेक्षकों के दून आने की तिथि तय होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *