State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

प्रदेश सरकार दिव्यांगों की बेहतरी के लिए लगातार प्रयासरत : सीएम योगी

प्रदेश सरकार दिव्यांगों की बेहतरी के लिए लगातार प्रयासरत : सीएम योगी

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को विश्व दिव्यांग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि इस धरती पर कोई भी व्यक्ति अयोग्य नहीं हैं। लोगों ने दिव्यांगता को परास्त करते हुए बड़े मुकाम हासिल किए हैं। प्रदेश सरकार दिव्यांगजनों की बेहतरी के लिए लगातार प्रयास तथा काम कर रही है ताकि इनको भी मुख्यधारा में जोड़ा जा सके।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह का दीप प्रज्‍जवलित कर शुभारम्भ किया और दिव्यांग बच्चों से भेंट कर उन्हें सहायक उपकरण वितरित किए।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि दुनिया में अपनी शारीरिक और मानसिक दिव्यांगता के कारण प्रकृति की चुनौती से जूझते हुए भी जो समाज के सामने मानक प्रस्तुत कर रहे हैं, मैं उनके सामथ्र्य और साहस को नमन करता हूं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें यह बात याद रखनी होगी कि सेवा जीवन का चरम लक्ष्य होता है। दुनिया में सेवा को सभी सम्प्रदायों, मतों और धर्मों ने सर्वोच्च स्थान दिया है। सेवा की कोई सौदेबाजी नहीं हो सकती हैं। सेवा को सौदे के साथ जोड़ते हैं तो वो स्वार्थ होता है, यह पतन का कारण बनता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *