विरोधी पार्टियों को लगता है बसपा से डर: मायावती

लखनऊ डेस्क/ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को भारतरत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियां बसपा से घबराती और डरती हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राजधानी लखनऊ स्थित मॉल एवेन्यू प्रदेश कार्यालय में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया और बाबा साहेब के सपनों और जाति-विहीन समाज के निर्माण के लिए सत्ता की चाबी प्राप्त करने के संकल्प को दोहराया।

पार्टी मुख्यालय पर मायावती ने कहा, “अगर ‘पूना-पैक्ट’ की साजिश सफल नहीं होती तो आज लोकसभा, विधानसभा, मेयर व अन्य आरक्षित सीटों पर विरोधी पार्टियों में बंधुआ मजदूर बने नेताओं के जीतने के बजाय दलित व ओबीसी समाज के असली हितैषी व बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर के सच्चे अनुयायी प्रत्याशी ही चुनाव जीतते।”

उन्होंने कहा, “विरोधी पार्टियों की सरकारों ने कभी भी डॉ. अंबेडकर को समुचित सम्मान नहीं दिया और उनके अनुयाइयों को जुल्म-ज्यादती व हिंसा का शिकार बनाया। लेकिन, बसपा ने उन्हें सम्मान दिया। आज बसपा ही शोषित समाज की असली हितैषी व बाबा साहेब की सच्ची अनुयायी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *