State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

सहारनपुर में तनाव बरक़रार, पंचायत स्थगित

सहारनपुर में तनाव बरक़रार, पंचायत स्थगित

सहारनपुर डेस्क/ सहारनपुर में मंगलवार को भीम आर्मी की महापंचायत स्थगित कराए जाने के बाद हुए बवाल के दौरान महाराणा प्रताप भवन को क्षतिग्रस्त किए जाने के विरोध में बुधवार को हो रही राजपूतों की पंचायत को प्रशासन स्थगित करा दिया। इससे पहले कुछ लोगों ने पंचायत में जा रहे लोगों को आपत्तिजनक इशारे कर उकसाने का प्रयास किया। प्रशासन ने सूझ-बूझ दिखाते हुए टकराव की स्थिति को टाल दिया। राजपूत समाज की ओर से महाराणा प्रताप भवन को क्षतिग्रस्त करने के मामले में थाना कोतवाली देहात पर एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसमें बसपा के पूर्व विधायक रविंद्र कुमार मोल्हू और भीम आर्मी के पदाधिकारी चंद्रशेखर सहित सैकड़ों लोगों को नामजद किया गया है।

पुलिस ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ मेसेज देने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है, इनमें एक गाजियाबाद का रहने वाला है। ग्राम मल्हीपुर रोड पर मोहल्ला रामनगर में मंगलवार को बवाल के दौरान महाराणा प्रताप भवन में तोड़फोड़ एवं आग लगाने की घटना के विरोध में राजपूत समाज ने बुधवार को महाराणा प्रताप भवन में पंचायत बुलाई गई थी। लोग सुबह पहुंचने भी लगे थे, लेकिन पुलिस प्रशासन सतर्क था और उसने पंचायत में भाग लेने आ रहे लोगों को वापस भेजना शुरू कर दिया। साथ ही आयोजकों से वार्ता कर पंचायत को स्थगित करा दिया।

टकराव की आशंका के चलते रामनगर और मल्हीपुरा रोड पर स्थित दलित इलाकों में लोग एक जुट रहे। बुधवार को सोशल मीडिया पर भड़काऊ मेसेज डालकर लोगों को भड़काने के आरोप में सचिन सिंह अंबेडकर निवासी रजापुर थाना कविनगर जिला गाजियाबाद और राहुल गौतम उर्फ आर गौतम निवासी नंद वाटिका सहारनपुर को गिरफ्तार किया गया है। जबकि बवाल के मामले में 22 लोगों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में अब तक एक दर्जन मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। उधर, जिले में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी ने 11 थाना क्षेत्रों में तीन जोनल, आठ सहायक जोनल अधिकारियों एवं 22 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *