मैनपुरी में डबल डेकर बस पलटी, 17 की मौत; 20 घायल

यूपी डेस्क/ मैनपुरी जिले के दन्नारहार की कीरतपुर चौकी के पास आज सुबह स्लीपर कोच निजी बस पलटने से 17 लोगों की मौत हो गई। 20 जख्मी हुए। इनमें तीन की हालत नाजुक है। बस राजस्थान के जयपुर से उत्तर प्रदेश के गुरसायगंज जा रही थी। माना जा रहा है कि ड्राइवर की नींद लगने की वजह से यह हादसा हुआ।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे से पहले बस कुछ देर लहाराई फिर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। पुलिस के मुताबिक हादसा मैनपुरी-इटावा रोड पर हुआ। बस में जख्मी हुए यात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि गंभीर रूप से जख्मी हुए तीन लोगों को सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

बस यात्रियों ने बताया कि अचानक से बस लहराने लगी । फिर बस पलट गयी और कुछ दूर लगभग 50 मीटर रगड़ते हुए घिसटती गयी। उन्होंने बताया यह गनीमत है कि छत पर बच्चे नहीं सिर्फ बड़े बैठे थे। बस में काफी भीड़ थी। छत पर भी लोग बैठे हुए थे।

चर्चा यह भी है कि बस को ड्राइवर नहीं बल्कि उसका हेल्पर चला रहा था। डीएम मैनपुरी प्रदीप कुमार ने बताया कि इसकी जांच पुलिस कर रही है। बस दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को 02-02 लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *