२६ भाषाओँ में रिलीज़ हो रही है चंद्रशेखर आज़ाद पर आधारित फिल्म ‘राष्ट्रपुत्र’

बॉलीवुड डेस्क/ आज २ नवंबर शुक्रवार को रिलीज़ होने जा रही है फिल्म ‘राष्ट्रपुत्र’। यह फिल्म महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आज़ाद के जीवन पर आधारित है। और २६ भाषाओँ में रिलीज़ हो रही है। इस फिल्म में आज़ाद जी के चरित्र और उनके व्यक्तित्व को पर्दे पर भली भांति दर्शाया गया है । फिल्म के लेखक निर्देशक और लीड एक्टर आज़ाद, आज़ाद जी के चरित्र से इतना ज्यादा प्रभावित थे। कि घर वालों ने उनका नाम भी आज़ाद ही रख दिया ।

इस फिल्म के साथ फिल्म निर्माता कंपनी बॉम्बे टॉकीज़ दोबारा पर्दे पर लौट रही है । इस फिल्म में कॉमेडियन जॉनी लीवर के बेटी जेमी लीवर ने भी अभिनय किया है । फिल्म में आज़ाद जी के जीवन और आज़ादी की जंग से जुड़े पहलुओं को दर्शाया गया है जिससे देशवासी अनजान है। यह फिल्म हिंदी, संस्कृत और दक्षिण भारत की भाषाओँ, बंगाली, भोजपुरी, पंजाबी, असमी, गुजराती, बुंदेलखंडी भाषाओँ में बनी है ।

फिल्म निर्देशक और एक्टर आज़ाद ने बताया कि फिल्म ‘राष्ट्रपुत्र’ की शूटिंग प्रयागराज, लखनऊ, उन्नाव और झाँसी के साथ-साथ मुंबई में भी हुई है। इस फिल्म के माध्यम से यह दर्शाने की कोशिश की गई है कि किस तरह शहीद-ए-आज़म भगत सिंह, गणेश शंकर विद्यार्थी और चंद्रशेखर आज़ाद देश को गुलामी की जंजीरों से आज़ाद कराने के लिए नीतियां और रणनीतियां बनाते थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *