State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

गृह मंत्री ने की लखनऊ से नजफ के बीच विमान सेवा की शुरुआत

गृह मंत्री ने की लखनऊ से नजफ के बीच विमान सेवा की शुरुआत

लखनऊ डेस्क/ केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लखनऊ से नजफ के बीच विमान सेवा की शुरुआत की। लखनऊ से लोकसभा सदस्य सिंह ने कहा कि उनकी सरकार चाहती है कि देश के दूरदराज के क्षेत्रों को भी विमान सेवाओं से जोड़ा जाए। इसमें उड़ान योजना काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा कि देश में हवाई अड्डों की संख्या बढ़कर 100 हो गयी है।

लखनऊ में बड़ी संख्या में शिया मुसलमान रहते हैं और उनके पवित्र स्थल नजफ के लिये सीधी विमान सेवा की मांग अर्से से लम्बित थी। गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने नजफ के लिये विमान सेवा का शुभारम्भ करके कोई एहसान नहीं किया है। लखनऊ का सांसद एवं देश का गृहमंत्री होने के नाते यह उनका कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि लखनऊ से नजफ की उड़ान के प्रारम्भ हो जाने से केवल नजफ जाने वालों को ही सुविधा नहीं होगी बल्कि इससे कई तरह के रोजगार में भी बढ़ोतरी होगी।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों का लक्ष्य सत्ता प्राप्ति नही बल्कि सत्ता में आने के बाद जनता का जीवन स्तर ऊपर उठाने का होता है। सिंह ने कहा कि उनका लक्ष्य लखनऊ शहर के ढांचे को विश्वस्तरीय बनाकर उसे अग्रणी नगरों में जगह दिलाने का है। पिछले साढ़े चार सालों में लखनऊ में विकास के पंख लग गए हैं। इराक स्थित नजफ शहर खासकर शिया मुसलमानों के लिये अकीदत का केन्द्र है। लखनऊ से नजफ के लिये विमान सेवा सोमवार और गुरुवार को उपलब्ध रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *