Business, हिंदी न्यूज़

यामाहा ने लांच की एमटी-15 मोटरसाइकिल

यामाहा ने लांच की एमटी-15 मोटरसाइकिल

ग्रेटर नोएडा डेस्क/ दोपहिया वाहन के क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) प्राइवेट लिमिटेड ने शुक्रवार को भारत में अपनी नई सीरीज की एमटी-15 (155 सीसी) बाइक का अनावरण किया। भारत में इस मोटरसाइकिल की एक्स-शोरूम कीमत 1,36,000 रुपये है। यहां बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) में एमटी-15 (155 सीसी) की बाइक का अनावरण किया गया, जहां बाइक राइडिंग के शौकीन लोगों ने यामाहा की नई बाइक का दीदार किया। इस बाइक में लिक्विड कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वाल्व, 6-स्पीड ट्रांसमिशन, 155 सीसी फ्यूल इंजेक्टेड इंजन के साथ डेल्टा बॉक्स फ्रेम पर वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन (वीवीए) की सुविधा दी गई है।

यामाहा ने अपने ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ कैंपेन के तहत नई एमटी-15 के लांच किया है। इसमें 58.0 गुना 58.7 एमएम बोर गुना स्ट्रोक और 11.6:1 का कंप्रेशन रेश्यो है, जिससे 10,000 आरपीएम पर 14.2 केवी (19.3 पीएस) अधिकतम आउटपुट और 8,500 आरपीएम पर 14.7 एनएम (1.5 केजीएफ एम) का अधिकतम टॉर्क बनता है। कंपनी ने कहा कि इस बाइक को युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने कहा, “हमने हमेशा अपने ग्राहकों को बाइकिंग का नया अनुभव देने की कोशिश की है और हम उनकी उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। भारत में यामाहा अपने ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ कैंपेन के तहत मोटरसाइकिल की 3 सिरीज उतारेगी, इनमें ‘आर सीरीज’, ‘एफजेड सीरीज’ और नई ‘एमटी सिरीज’ शामिल हैं।” उन्होंने कहा कि इससे बाइक चलाने के शौकीन लोगों को स्टाइलिश और स्पोर्टी मोटरसाइक्लिंग का अनुभव मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *